Hawkeye
Home Entertainment मार्वल स्टूडियोज ने अपनी अपकमिंग सीरीज ‘हॉकआई’ का पोस्टर और ट्रेलर किया लॉन्च, इस दिन डिज्नी+ पर देगी दस्तक, देखें वीडियो
Entertainment - September 13, 2021

मार्वल स्टूडियोज ने अपनी अपकमिंग सीरीज ‘हॉकआई’ का पोस्टर और ट्रेलर किया लॉन्च, इस दिन डिज्नी+ पर देगी दस्तक, देखें वीडियो

सीरीज की पहली झलक देखकर ऑडियंस 'हॉकआई' को देखने के लिए और अधिक उत्साहित हो गई है

मार्वल स्टूडियोज की मोस्ट अवेटिंग सीरीज ‘हॉकआई’ का पोस्टर और ट्रेलर आज मेकर्स द्वारा रिलीज कर दिया गया है। ट्रेलर ने दस्तक देते ही सोशल मीडिया पर धूम मचा दी है। सीरीज की पहली झलक को देखकर ऑडियंस ‘हॉकआई’ को देखने के लिए और अधिक उत्साहित हो गई है । ट्रेलर देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि दर्शकों को इस सीरीज के हर एपिसोड में एक नए रोमांच के साथ एक्शन-पैक्ड मनोरंजन का अनुभव मिलने वाला है।

ट्रेलर की शुरुआत में क्लिंट बार्टन कुछ अच्छे पल बिताते हुए नजर आ रहे हैं। जिसके बाद उनकी जिंदगी में चुनौतियां आने लगती हैं और क्लिंट बार्टन अपने अंदाज में उनका सामना कर रहे हैं। ट्रेलर में सीरीज के मेन प्लॉट को काफी सस्पेंस में रखा गया है। देखकर पता चलता है कि यह सीरीज क्रिसमस के समय की है। इसके वीएफएक्स और एक्शन दृश्य कमाल के हैं। ट्रेलर को देखने के बाद यह भी स्पष्ट है कि इस कहानी की शुरुआत वही से हुई है जहां एंड गेम खत्म हुई थी और ऐसा लग रहा है की इस सीरीज में क्लिंट बार्टन अपनी हॉकआई का टाइटल केट बिशप को दे देंगे।

‘हॉकआई’, जोनाथन इग्ला द्वारा स्ट्रीमिंग सर्विस डिज्नी+ के लिए बनाई गई एक अपकमिंग अमेरिकी टेलीविजन मिनी सीरीज है, जो मार्वल कॉमिक्स पर आधारित है, जिसमें क्लिंट बार्टन / हॉकआई और केट बिशप / हॉकआई के कैरेक्टर्स हैं। यह मार्वल स्टूडियोज द्वारा निर्मित मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (MCU) में पांचवीं टेलीविजन सीरीज है, जो फ्रेंचाइजी की फिल्मों के साथ कंटीन्यूटी शेयर करती है और फिल्म एवेंजर्स: एंडगेम (2019) के इवेंट्स के बाद है। जोनाथन इग्ला इसके हेड राइटर हैं और राइस थॉमस ने इसकी डायरेक्टिंग टीम को लीड किया है।

Hawkeye
Hawkeye Poster shared by Marvel Studios [Instagram]

फिल्म सीरीज की तरह जेरेमी रेनर इस सीरीज में भी क्लिंट बार्टन के रोल में नजर आएंगे, और हैली स्टेनफेल्ड उनके साथ केट बिशप के रोल में दिखाई देंगी। इन दोनो के साथ साथ वेरा फार्मिगा, फ्रा फी, टोनी डाल्टन, ज़हान मैकक्लार्नोन, ब्रायन डी’आर्सी जेम्स और अलाक्वा कॉक्स भी इस सीरीज में दिखेंगे। ‘हॉकआई’ सीरीज का डेवलपमेंट अप्रैल 2019 को शुरू हुआ था, जिसमें रेनर की वापसी हुई।

हॉकआई सीरीज को जुलाई 2019 में ऑफिशियली अनाउंस किया गया और इग्ला सितंबर 2019 में शामिल हुए। थॉमस और बर्ट एंड बर्टी जुलाई 2020 में निर्देशकों के रूप में शामिल हुए। शूटिंग दिसंबर 2020 में न्यूयॉर्क शहर में शुरू हुई उसी के साथ स्टेनफेल्ड और एडिशनल एक्टर्स की कन्फर्मेशन की गई, और अप्रैल 2021 के अंत में अटलांटा, जॉर्जिया में एडिशनल शूटिंग के साथ इस सीरीज की शूटिंग को खत्म किया गया । साथ ही साथ अलाक्वा कॉक्स के कैरेक्टर माया लोपेज / इको पर एक स्पिन-ऑफ सीरीज भी डेवलपमेंट में है।

हॉकआई 24 नवंबर, 2021 को डिज्नी+ पर अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज होगी, और इसमें छह एपिसोड शामिल होंगे, जो 29 दिसंबर को खत्म होंगे। यह MCU के फेस 4 का हिस्सा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

ट्रंप पर हमले के बाद अमेरिका के इस बिजनेसमैन का बड़ा खुलासा, दो बार हो चुका है जानलेवा हमला

ट्रंप सुरक्षित हैं और इस घटना की हत्या के प्रयास के रूप में जांच की जा रही है। शूटर को सीक…