ज़ीनत अमान
Home Entertainment ज़ीनत अमान ने फिल्म सेट पर जंगली जानवरों को शामिल करने से परहेज का किया आग्रह, शेयर की 1974 की एक झलक

ज़ीनत अमान ने फिल्म सेट पर जंगली जानवरों को शामिल करने से परहेज का किया आग्रह, शेयर की 1974 की एक झलक

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री ज़ीनत अमान (Zeenat Aman), जो इंस्टाग्राम पर अपनी सक्रिय उपस्थिति के लिए जानी जाती हैं, ने हाल ही में एक फिल्म के सेट पर देखी गई एक चिंताजनक घटना को लेकर बात की। उन्होंने एक तस्वीर शेयर करते हुए, एक बुजुर्ग हाथी का सामना करने का जिक्र किया, जिसे फिल्मांकन के लिए लाया गया था और जो पूरे दिन गर्म डामर पर खड़ा था। इस दृश्य ने उन्हें बहुत परेशान कर दिया, जिससे उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में जानवरों के साथ किए जाने वाले व्यवहार पर विचार करने के लिए प्रेरित किया गया।

हाथी की पीड़ा के लिए खेद व्यक्त करते हुए, ज़ीनत ने घरेलू और जंगली जानवरों दोनों के इलाज के संबंध में अपने लंबे समय से चले आ रहे संकट पर जोर दिया। उन्होंने अपने विश्वास पर जोर दिया कि जंगली जानवरों, विशेष रूप से हाथियों जैसी बुद्धिमान और समझदार प्रजातियों को मनोरंजन प्रयोजनों के लिए कैद में नहीं रखा जाना चाहिए।

यह भी पढ़े: तस्वीरों में देखें प्रधानमंत्री मोदी की गांधीनगर में गुजरात भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं से मुलाकात

अपने साथियों से एक अपील में, ज़ीनत ने उनसे एशियाई हाथियों की आबादी के एक महत्वपूर्ण हिस्से के घर के रूप में भारत की स्थिति और संरक्षण प्रयासों के महत्व का हवाला देते हुए, सेट पर जंगली जानवरों का उपयोग करने से बचने का आग्रह किया। उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीजपर भारत में वन्यजीव कल्याण और संरक्षण के लिए समर्पित संगठनों के संसाधन साझा किए। ज़ीनत ने 1974 के एक अखबार की कतरन और सेट पर संकटग्रस्त हाथी के साथ पोज देने में असमर्थता का हवाला देते हुए जानवरों के प्रति अपनी स्थायी चिंता पर प्रकाश डाला। इसके बजाय, उसने हाथियों के साथ अपनी एक तस्वीर साझा की, जिसका उसने वर्षों से सामना किया है।

अपने फॉलोवर्स को अपने पसंदीदा वन्यजीव अनुभवों को साझा करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए, ज़ीनत ने अपने प्राकृतिक आवासों में जानवरों का सम्मान करने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने एक अधिक दयालु दुनिया के लिए एक आशापूर्ण संदेश के साथ निष्कर्ष निकाला जहां गैर-मानव प्रजातियों के साथ सम्मान के साथ व्यवहार किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

घर को नैचुरली ठंडा रखने के लिए इन एक्सेसरीज का करें इस्तेमाल

गर्मियों के दौरान अपने घर को प्राकृतिक रूप से ठंडा रखने के लिए, अधिक आरामदायक रहने का माहौ…