Photos shared by Netflix
Home Entertainment साल 2022 में एंटरटेनमेंट की धूम मचाने को तैयार नेटफ्लिक्स, लॉन्च करेगा इतने कोरियाई शो

साल 2022 में एंटरटेनमेंट की धूम मचाने को तैयार नेटफ्लिक्स, लॉन्च करेगा इतने कोरियाई शो

ओटीटी दिग्गज की नई लिस्ट में 'ऑल ऑफ अस आर डेड' भी शामिल है

इंटरनेशनल डिजिटल स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने ‘स्क्वीड गेम’ और ‘हेलबाउंड’ की वैश्विक सफलता का आनंद लेते हुए, मौजूदा वर्ष में 25 दक्षिण कोरियाई शो लॉन्च करने की योजना बनाई है। यह नेटफ्लिक्स का अब तक का उच्चतम भी है। ओटीटी दिग्गज की नई लिस्ट में ‘ऑल ऑफ अस आर डेड’ भी शामिल है, जिसमें जोम्बी एक हाई स्कूल पर आक्रमण करता है। यह 28 जनवरी, 2022 को लॉन्च हो रहा है।

एक न्यूज पोर्टल की रिपोर्ट के मुताबिक ‘मनी हीस्ट’, लोकप्रिय स्पेनिश श्रृंखला ‘कासा डे पैपेल’ का एक अदिनांकित शानदार रूपांतरण और ‘सियोल वाइब’, एक एक्शन फिल्म जिसमें 1988 के सियोल ओलंपिक खेलों की पृष्ठभूमि के खिलाफ एक विशेष-ऑप्स टीम का रोमांच भी शामिल है। नेटफ्लिक्स ने साल 2022 में कोरियाई कंटेंट में 500 मिलियन डॉलर के करीब निवेश करने का फैसला किया है। हालांकि स्ट्रीमर ने 2022 के लिए उत्पादन खर्च की प्रतिबद्धता का खुलासा नहीं किया है।

एक ब्लॉग पोस्टिंग में, कोरिया के लिए कंटेंट के नेटफ्लिक्स वीपी, डॉन कांग ने 2022 रिलीज़ के बारे में उत्साहित किया। उन्होंने कहा, ‘हम कोरिया के रचनात्मक इकोसिस्टम में निवेश करना जारी रखेंगे और साथ में, हम दुनिया को दिखाते रहेंगे कि मेड इन कोरिया का अर्थ अच्छी तरह से निर्मित है’।

डॉन कांग ने आगे कहा, ‘इस बढ़ती वैश्विक रुचि का श्रेय [कोरियाई कंटेंट में] उन प्रतिभाशाली कोरियाई रचनाकारों को जाता है जिनके साथ हम पिछले कुछ सालों से काम कर रहे हैं, साल 2016 से 2021 तक, हमने 130 से अधिक कोरियाई कंटेंट लॉन्च किए। नतीजतन, नेटफ्लिक्स कोरियाई कंटेंट के प्रशंसकों के लिए एक सम्मोहक गंतव्य बन गया है, जो जानते हैं कि यह विविध और उच्च गुणवत्ता वाली कोरियाई कहानी कहने का घर है’।

नेटफ्लिक्स ने ‘स्क्वीड गेम’ को प्लेटफॉर्म के अब तक के सबसे बड़े शो के रूप में पुष्टि की। यह अपने चरम पर 94 देशों में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला नेटफ्लिक्स शो रहा है, जिसमें 95 फीसदी दर्शकों की संख्या कोरिया के बाहर से आई है। कांग ने कहा कि कई दर्शकों ने ‘स्क्विड गेम’ की खोज की, फिर अन्य कोरियाई कंटेंट का पता लगाया। जिन लोगों को लाभ हुआ उनमें हालिया रिलीज ‘हेलबाउंड’ और ‘द साइलेंट सी’ शामिल हैं।

कांग ने बताया कि ‘स्क्विड गेम’ के दो महीने बाद, हमने ‘हेलबाउंड’ लॉन्च किया, जिसका प्रीमियर 43.48 मिलियन देखने के घंटे देखे गए। ‘हेलबाउंड’ 93 देशों में शीर्ष 10 नेटफ्लिक्स शो में से एक था, और 34 देशों में नंबर एक पर था। विज्ञान-कथा रहस्य ‘द साइलेंट सी’ ने भी अपने प्रीमियर के लिए साप्ताहिक गैर-अंग्रेजी शीर्ष 10 सूचियों में नंबर एक स्थान पर जगह बनाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

ट्रंप पर हमले के बाद अमेरिका के इस बिजनेसमैन का बड़ा खुलासा, दो बार हो चुका है जानलेवा हमला

ट्रंप सुरक्षित हैं और इस घटना की हत्या के प्रयास के रूप में जांच की जा रही है। शूटर को सीक…