टी20 वर्ल्ड कप 2024
Home Sports टी20 विश्व कप 2024 पर मंडराया आतंकी खतरा, जानें क्या बोले त्रिनिदाद के पीएम डॉ. कीथ रोवले
Sports - May 6, 2024

टी20 विश्व कप 2024 पर मंडराया आतंकी खतरा, जानें क्या बोले त्रिनिदाद के पीएम डॉ. कीथ रोवले

अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 पर आतंकी खतरा मंडरा रहा है। त्रिनिदाद के प्रधानमंत्री डॉ. कीथ रोवले ने घटना से पहले किसी भी संभावित खतरे को विफल करने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा उपायों और तैयारियों की आवश्यकता पर जोर दिया। 1 जून से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में भारत सहित 20 टीमें भाग लेंगी। रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि खतरा विशेष रूप से वेस्टइंडीज पर लक्षित है, जो 29 जून को सेमीफाइनल और फाइनल के साथ-साथ सुपर 8 चरण की मेजबानी करने वाला है।

प्रधानमंत्री डॉ. कीथ रोवले ने धमकी के पीछे के संगठन का स्पष्ट रूप से नाम लेने से परहेज किया, हालाँकि मीडिया सूत्रों का सुझाव है कि यह प्रचार चैनलों के माध्यम से इस्लामिक स्टेट से जुड़ा हो सकता है। रोवले ने समकालीन दुनिया में आतंकवाद के लगातार खतरे को रेखांकित करते हुए कहा कि बड़े पैमाने पर कार्यक्रमों की मेजबानी करने वाले देशों को सतर्क रहना चाहिए और सुरक्षा उपायों को मजबूत करना चाहिए। वेस्टइंडीज में छह और संयुक्त राज्य अमेरिका में तीन सहित नौ स्थानों पर मैच होने के कारण, किसी भी सुरक्षा उल्लंघन को रोकने के लिए कड़ी निगरानी लागू की जाएगी।

यह भी पढ़ें: करण जौहर की मिमिक्री करने वाले कॉमेडियन केतन सिंह ने आलोचना के बाद मांगी माफ़ी

सुरक्षा चुनौतियों की गतिशील प्रकृति को स्वीकार करते हुए उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में आबादी और स्थानों की सुरक्षा के लिए स्थानीय और क्षेत्रीय खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों के सहयोगात्मक प्रयासों पर प्रकाश डाला। टी20 विश्व कप 2024 के मैच वेस्टइंडीज के विभिन्न स्थानों पर होंगे, जिनमें एंटीगुआ और बारबुडा, बारबाडोस, गुयाना, सेंट लूसिया, सेंट विंसेंट और ग्रेनेडाइंस और त्रिनिदाद और टोबैगो शामिल हैं। इसके अलावा, संयुक्त राज्य अमेरिका में फ्लोरिडा, न्यूयॉर्क और टेक्सास में भी मैच आयोजित किए जाएंगे। विशेष रूप से, बहुप्रतीक्षित भारत बनाम पाकिस्तान मैच 9 जून को निर्धारित है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने हितधारकों को आयोजन के लिए व्यापक सुरक्षा उपायों का आश्वासन दिया। सीईओ जॉनी ग्रेव्स ने जोखिमों को कम करने के लिए मेजबान अधिकारियों के साथ उनके करीबी समन्वय और वैश्विक सुरक्षा गतिशीलता के निरंतर मूल्यांकन पर जोर दिया। इसी तरह आईसीसी ने क्रिकेट वेस्टइंडीज के आश्वासन को दोहराते हुए सुरक्षा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

घर को नैचुरली ठंडा रखने के लिए इन एक्सेसरीज का करें इस्तेमाल

गर्मियों के दौरान अपने घर को प्राकृतिक रूप से ठंडा रखने के लिए, अधिक आरामदायक रहने का माहौ…